clr
[
    [  
  [
सुरक्षित पीडीएफ दस्तावेज़ और ईबुक्स के लिए नकल और प्रिंट संरक्षण
 

सुरक्षित पीडीएफ दस्तावेज़ और ईबुक्स के लिए नकल और प्रिंट संरक्षण

कौपीसेफ़ पीडीएफ ईबुक्स और पीडीएफ दस्तावेजों के लिए सबसे सुरक्षित समाधान है. कॉपी और कैप्चर के सभी तरीकों से सबसे प्रभावी सुरक्षा, साथ हीं अपने पाठकों पर संपूर्ण नियंत्रण प्रबंधन, आपके पास अब विशेष कार्यों के दस्तावेज और अपनी आजीविका की रक्षा करने के लिए सर्वोतम साधन है.
  • प्रिंट स्क्रीन द्वारा स्क्रीनशॉट और स्क्रीन कैप्चर सहित सारे नकल को रोकता है.
  • अन्य लोगों और अनाधिकृत वितरण के लिए अग्रेषण रोकता है.
  • पासवर्ड सुरक्षा तय करता है जिसे पुनः प्राप्त या शोषण नहीं किया जा सकता है.
  • समाप्ति तिथि को तय करता है जिसका कंप्यूटर की घड़ी वापस घुमाकर शोषण नहीं किया जा सकता है.
  • पहली बार शुरु होने के समय से, समाप्ति को दिन या घंटे के अनुसार तय करता है.
  • मुद्रण पूरी तरह से रोकता है या केवल मुद्रण की एक सीमित संख्या की अनुमति देता है.
  • प्रति उपयोगकर्ता देखने की संख्या सीमित करता है.
  • कॉपी संरक्षित पीडीएफ को ईमेल, डाउनलोड, या डिस्क पर वितरित करता है.
  • आपके वेब पन्नों पर कॉपी संरक्षित पीडीएफ प्रदर्शित करता है.
  • उन दस्तावेजों पर भी तत्काल प्रभाव के साथ संपूर्ण नियंत्रण जो पहले ही डाउनलोड हो चुके हैं.
कौपीसेफ़ पीडीएफ सभी उपयोग परिदृश्यों में काम आने वाले विकल्पों के परिष्कृत चयन के साथ सबसे सुरक्षित पीडीएफ सुरक्षा प्रदान करता है. वास्तव में, जब अन्य "पीडीएफ सुरक्षा” की तुलना कौपीसेफ़ पीडीएफ से करने पर आश्चर्य होगा को वो क्यों उन्हें "प्रतिलिपि संरक्षण" कहते हैं जबकि उनका संरक्षण बिल्कुल ही साधारण है.

अधिक मजबूत पीडीएफ सुरक्षा

कौपीसेफ़ पीडीएफ सुरक्षा की अखंडता की चाभी इसके डिजाइन की प्रकृति में है. न केवल सबसे सुरक्षित एन्क्रिप्शन तकनीक कार्यरत हैं बल्कि रीडर सहित सभी घटक, प्रतिलिपि रक्षक, दस्तावेज़ फ़ाइल स्वरूप और उपयोग मान्यता प्रक्रियाओं को विशेष रूप से बनाया गया है ताकि शोषण कर पाने के लिए कुछ भी ना बचे.

सर्वोतम पीडीएफ संरक्षण

1998 में अपनी शुरुआत के बाद कौपीसेफ़ समाधान ने सबसे सुरक्षित प्रतिलिपि संरक्षण प्रदान किया है. आज तक, इसे नकल करने का कोई भी प्रयास इसके प्रिंट स्क्रीन और स्क्रीन कैप्चर सहित कौपी और सेव तकनीक पर पूरे नियंत्रण के करीब नहीं आ पाया है. अन्य जो कैप्चर रोकने में सक्षम होने का दावा करतें है वो सिर्फ़ शर्मिंदगी हो सकता है क्योंकि वो जरा भी कैप्चर नहीं रोक रहे हैं. इसके बजाय वो एक नाम वाले एैप्लिकेशन को चलने से रोकतें हैं और इसे करने के लिए सिर्फ़ इसका नाम बदलना होता है, और कोई भी एक निष्पादन का नाम बदल सकता हैं.

पासवर्ड (पासवर्ड संरक्षण) तय कर दस्तावेजों की रक्षा

शायद सबसे लोकप्रिय दस्तावेज़ संरक्षण तकनीक पासवर्ड संरक्षण है. पासवर्ड से सुरक्षित दस्तावेजों की तस्करी में प्राप्तकर्ता के विश्वास की आवश्यकता है होती है ताकि वो उन्हें पुनर्वितरित ना करे. इस तरह की सुरक्षा तभी प्रभावी हो सकती है जब पासवर्ड के साथ समझौता नहीं किया जाए और यह अनाधिकृत उपयोग को रोकने में उपयोगी हो सकता है. आज, इंटरनेट पर दस्तावेजों से पासवर्ड निकालने के लिए कई एैप्लिकेशन उपलब्ध हैं. हालांकि, वो कौपीसेफ़ पीडीएफ दस्तावेज़ों के खिलाफ बेकार हैं.

समाप्ति तिथि (समाप्ति संरक्षण) तय कर दस्तावेजों की रक्षा

एक अन्य लोकप्रिय दस्तावेज़ संरक्षण तकनीक समाप्ति तिथि निर्धारित करना है, जिसके बाद दस्तावेज़ खोला नहीं जा सकता है. कंप्यूटर की घड़ी वापस घुमाना इस तकनीक का शोषण करने का एक सरल तरीका है, और अधिकांश दस्तावेज़ की समय समाप्ति सीमा स्थानीय समय (उपयोगकर्ता के कंप्यूटर की घड़ी) पर आधारित है और एक स्वतंत्र समय का उपयोग करना बेहतर तकनीक हो सकता है जैसे ऑनलाइन समय सर्वर. कौपीसेफ़ पीडीएफ या तो समय सर्वर चेक या स्थानीय समय चेक (अगर उपयोगकर्ताओं को इंटरनेट का उपयोग उप्लब्ध नहीं है) का उपयोग करने का विकल्प सक्षम बनाता है.

दिन या घंटे की संख्या (समाप्ति संरक्षण) तय कर दस्तावेजों की रक्षा

कैलेंडर दिनांक से समाप्ति तय करने के बजाय, आप दस्तावेज़ों की समाप्ति को दिन या घंटे की संख्या में तय कर सकतें हैं, उस समय से शुरु करके जब उपयोगकर्ता ने पहली बार दस्तावेज़ खोला था. यह विकल्प डिस्क पर दस्तावेजों के वितरण के लिए सबसे उपयोगी है, उनकी समाप्ति को निष्क्रिय रखता है जब तक कि उपयोगकर्ता पहली बार दस्तावेज़ खोल नहीं लेता है, जो भविष्य का कोई भी समय हो सकता है. दिन और घंटे दोनों के समाप्ति की गणना मिनट द्वारा की जाती है. उदाहरण के लिए, एक दस्तावेज जिसकी समाप्ति 3 घंटे पर तय है, जब पह्ली बार 1:45 पर खोला गया था तो वह 4:45 पर समाप्त हो जाएगा. ध्यान दें कि इस सुविधा का उपयोग करने के लिए दस्तावेज़ डीआरएम नियंत्रण ( सिर्फ नकल संरक्षण नहीं) के लिए परिवर्तित किया जाने की जरूरत है और दस्तावेजों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता जब तक वो बंद नहीं हो जातें हैं.

मुद्रण रोकें या दस्तावेजों पर मुद्रण (मुद्रण संरक्षण) सीमा निर्धारित करें

आप कौपीसेफ़ पीडीएफ के साथ मनोनीत कर सकते हैं कि एक उपयोगकर्ता को आपके दस्तावेज़ मुद्रित करने की अनुमति है या नहीं. जब मुद्रण की अनुमति नहीं है, वो इसे मुद्रित करने में सक्षम नहीं होंगे, और जब मुद्रण की अनुमति है, वो असली प्रिंटर का उपयोग करने के लिए प्रतिबंधित हैं. यह प्रिंटर जो भौतिक रुप से कंप्यूटर से जुड़ा हुआ है और एक पीडीएफ प्लगइन की तरह आभासी प्रिंटर नहीं है आपके वास्तविक दस्तावेज को फ़िर से बनाने में सक्षम है. हमारे डीआरएम विकल्प का उपयोग करके, आप प्रिंट संरक्षण पर भी अधिक सटीक नियंत्रण रख सकतें हैं और प्रति दस्तावेज़ और प्रति उपयोगकर्ता सीमा निर्धारित करने में सक्षम हो सकतें हैं. उदाहरण के लिए, यदि आप प्रत्येक उपयोगकर्ता को केवल एक बार दस्तावेज़ मुद्रित करने में सक्षम बनातें हैं तो उन्हे प्रिंटर पर जाने का सिर्फ़ एक मौका मिलेगा.

अग्रेषण और अनधिकृत वितरण की रोकथाम (अधिकारों के संरक्षण)

दस्तावेजों के अनधिकृत उपयोग को रोकने के लिए दस्तावेज़ अधिकार प्रबंधन (डीआरएम) लागू करना ही एक रास्ता है और डीआरएम को लागू करने का सही तरीका ताकि इसका शोषण ना सके वो है आर्टिस्टस्कोप डीआरएम का उपयोग करना. आर्टिस्टस्कोप अपने ऑस्ट्रेलिया और संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थित सर्वर के माध्यम से कौपीसेफ़ पीडीएफ के सभी लाइसेंस प्राप्त उपयोगकर्ताओं को नि:शुल्क डीआरएम सहायता प्रदान करता है.

दस्तावेज़ प्रबंधन पर संपूर्ण नियंत्रण (सुपर डीआरएम)

आपके दस्तावेज़ों के लिए डीआरएम नि:शुल्क है और यह सभी उपयोगकर्ता और दस्तावेज़ गुणों पर संपूर्ण नियंत्रण प्रदान करता है. कैसा लगेगा यह जानकर कि उपयोगकर्ता ने चोरी का क्रेडिट कार्ड उपयोग कर ट्यूटोरियल खरीदा या एक चेक बाउंस किया. आर्टिस्टस्कोप डीआरएम के साथ तत्काल प्रभाव से अपने दस्तावेज़ों पर उनका प्रवेष निलंबित कर सकते हैं, उन दस्तावेजों पर भी जो वो पहले ही डाउनलोड कर चुके हैं.

कौपीसेफ़ पीडीएफ रीडर

कौपीसेफ़ पीडीएफ रीडर जनता के लिए एक मुफ्त डाउनलोड है. रीडर सामान्यतः पेज का आकार बदलना, छवि ज़ूम, ऑटो स्क्रॉल, बुकमार्क्स, हाईपरलिंक्स और सबसे प्रभावी प्रतिलिपि संरक्षण और उपयोग के अधिकार प्रबंधन के विकल्प सहित सभी अन्य पीडीएफ रीडर में पाए जाने वाले अधिकांश सुविधाओं के साथ काम करता है. कौपीसेफ़ पीडीएफ रीडर आपके वेबसाइट के लिए एक डाउनलोड के रूप में अपने परियोजना के साथ या आपके दस्तावेजों के साथ डिस्क पर पुन: वितरित किया जा सकता है.

अधिक जानकारी के लिए, मूल्य निर्धारण, परीक्षण सॉफ्टवेयर और डेमो डीआरएम खाते का पता लगाने के लिए, कृपया यहाँ पर क्लिक करके पेरेंट साइट पर जाएँ.
होम
आर्टिस्टस्कोप के बारे में
आर्टिस्टस्कोप डीआरएम
आर्टिस्टस्कोप आरडीसी
एएसपीएस साइट सुरक्षा
कौपीसेफ़ पीडीएफ़
कौपीसेफ़ वीडियो
कौपीसेफ़ वेब
सहायता



spacer Copy protect any web site
spacer

spacer
ArtistScope Secure Web Browser
spacer
Copy Protect Resources

clr